क्रेसी की मुख्यधारा को अपनाने के लिए तेजी से ट्रैक करने का रहस्य व्यापार ऊर्ध्वाधर में क्रिप्टो भुगतान के लिए एक विरोधाभासी उपभोक्ता मांग को संबोधित करने के भीतर निहित है, एक नए सर्वेक्षण से पता चलता है।
क्रिप्टो एक्सचेंज क्रिप्टो.com के 110,000 ग्राहकों और 1.5 मिलियन से अधिक वर्ल्डपे व्यापारियों द्वारा भाग लेने वाले एक अध्ययन में, लगभग 60% व्यापारियों और ग्राहकों ने क्रिप्टो भुगतान में अपनी रुचि साझा की। हालांकि, उपभोक्ता की मांग उन व्यावसायिक ऊर्ध्वाधरों को पारस्परिक नहीं करती है जो क्रिप्टोकरेंसी स्वीकार करते हैं।

जैसा कि ऊपर स्पष्ट है, क्रिप्टो भुगतान के लिए उपभोक्ता मांग चार प्रमुख उद्योगों – यात्रा, ऑटोमोटिव, डिजिटल मीडिया और आतिथ्य में व्यापारी उपलब्धता से अधिक है। व्यापारी उपलब्धता में अंतर क्रिप्टो भुगतान के लिए बाजार की मांग को भुनाने का एक बड़ा अवसर है।
दूसरी ओर, लक्जरी सामान, खुदरा और किराने और गेमिंग जैसे शांत बाजारों वाले उद्योग क्रिप्टो स्वीकृति के लिए एक बड़ी भूख प्रदर्शित करते हैं। उदाहरण के लिए, लक्जरी ब्रांडों और खुदरा विक्रेताओं ने एक नए ग्राहक आधार के संपर्क में आने के दौरान अपने उत्पादों को प्रमाणित करने के लिए गैर-लाभकारी टोकन (एनएफटी) की खोज शुरू कर दी है।
क्रिप्टो भुगतान के लिए व्यापारियों की मांग के प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में, सर्वेक्षण पढ़ता है:
“इस वजह से, क्रिप्टो.com के 64% ग्राहक उन व्यवसायों पर अपनी होल्डिंग्स खर्च करने के लिए प्रीपेड कार्ड का उपयोग कर रहे हैं जो प्रत्यक्ष वॉलेट ट्रांसफर का समर्थन नहीं करते हैं।
उपभोक्ता और व्यापारी दोनों ही भरोसा करते हैं और उच्चतम बाजार पूंजीकरण के साथ क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करना पसंद करते हैं – बिटकॉइन (BTC), ईथर (ETH), Litecoin (LTC) और USD Coin (USDC) USDC)।

एक अन्य उपभोक्ता-व्यापारी बेमेल में भुगतान माध्यमों में वरीयता शामिल है। जबकि सर्वेक्षण किए गए ग्राहकों में से लगभग 70% ने इन-स्टोर और ऑनलाइन क्रिप्टो भुगतान में रुचि दिखाई, अधिकांश क्रिप्टो-स्वीकार करने वाले व्यवसायों ने केवल ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से क्रिप्टो स्वीकार करने का विकल्प चुना।
व्यापारियों और उपभोक्ताओं दोनों से बढ़ती मांग के बावजूद अंतराल को ध्यान में रखते हुए, Crypto.com सर्वेक्षण क्रिप्टो शिक्षा की आवश्यकता और विकसित नियामक परिदृश्य को प्रभावित करने वाले व्यवसाय ऊर्ध्वाधर में व्यापारी स्वीकृति को तेज करने के लिए उजागर करता है।
संबंधित: अपकमिंग ऐप्पल आईफोन सुविधा व्यापारियों को क्रिप्टो भुगतान स्वीकार करने का एक तरीका देने
के लिए एपल ने हाल ही में अपने आईफोन के लिए एक नया टैप टू पे फीचर लॉन्च करने की योजना की घोषणा की, जो स्मार्टफोन को व्यवसायों और व्यापारियों के लिए एक पॉइंट-ऑफ-सेल डिवाइस में प्रभावी रूप से बदल देता है।
इस मामले पर एक BitcoinSupport रिपोर्ट Apple Pay को स्वीकार करने वाले व्यवसायों में क्रिप्टो भुगतान करने के लिए आगामी सुविधा का उपयोग करने की संभावना का खुलासा करती है।
हमने अभी आईफोन पर भुगतान करने के लिए टैप किया है, लाखों छोटे व्यवसायों के लिए अपने आईफोन से संपर्क रहित भुगतान स्वीकार करने का एक शानदार तरीका है। यह आसान, सुरक्षित है, और इस साल के अंत में बाहर आ जाएगा। https://t.co/w6P6oS7grm
– टिम कुक (@tim_cook) फ़रवरी 9, 2022
ऐप्पल के अनुसार, जल्द ही लॉन्च होने वाली टैप टू पे सुविधा “ऐप्पल पे, कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट और डेबिट कार्ड और अन्य डिजिटल वॉलेट” को समर्थन देगी।