किसने वास्तव में Coinbase Superbowl विज्ञापन बनाए हैं? आर्मस्ट्रांग ने ट्विटर पर बुलाया

कॉइनबेस विज्ञापन, जो पिछले हफ्ते सुपरबॉवेल के दौरान प्रसारित हुआ था, सोशल मीडिया पर इसकी उत्पत्ति के बारे में नई जानकारी के आलोक में काफी हलचल मचा रहा है। स्कैन किए जाने पर, 60-सेकंड के टीवी स्पॉट में रंग बदलने वाला, बाउंसिंग क्यूआर कोड होता है जो उपयोगकर्ताओं को एक प्रचार बीटीसी सस्ता पृष्ठ पर लाता है – प्रतीत होता है कि यह पुराने समय के डीवीडी स्क्रीनसेवर पर आधारित है।

कल, एक लंबे ट्विटर थ्रेड में, कॉइनबेस के सीईओ ब्रायन आर्मस्ट्रांग ने विज्ञापन पर उनके काम के लिए अपनी कंपनी की आंतरिक टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि: “मूल विचारों में से एक [विज्ञापन के लिए] हमने एक क्यूआर कोड डालना शामिल किया था अंत। वे आखिरकार सहमत हो गए, और यह बहुत अच्छा निकला – हमारी टीम ने आखिरी मिनट में इसे खींचकर एक अद्भुत काम किया।”

आर्मस्ट्रांग की पोस्ट के जवाब में, विज्ञापन फर्म द मार्टिन एजेंसी के सीईओ क्रिस्टन कैवलो ने दावा किया कि यह वास्तव में उनकी एजेंसी थी जिसने विज्ञापन को प्रेरित किया, यह कहते हुए:

“यह वास्तव में प्रस्तुतियों से प्रेरित था, हमारी एजेंसी ने आपकी टीम को 8/18 (पृष्ठ 19-24) और 10/7 (पृष्ठ 11-18) पर सुपर बाउल के लिए एक खाली स्क्रीन पर फ्लोटिंग क्यूआर कोड के साथ विज्ञापन अवधारणाओं के साथ दिखाया।”

आर्मस्ट्रांग ने एक अपडेट किए गए ट्वीट में स्पष्ट किया:

“हालांकि हमने एक पारंपरिक विज्ञापन एजेंसी के साथ काम नहीं किया, लेकिन मुझे उस रचनात्मक फर्म का उल्लेख नहीं करना चाहिए, जिसके साथ हमने वास्तव में विज्ञापन बनाया, गाने को कमीशन किया, मंजूरी मिली, आदि। ईमानदारी से, ऐसा लगा कि हम सभी थे एक टीम, इसलिए मुझे इसका पूरी तरह से एहसास नहीं हुआ, धन्यवाद!”

आर्मस्ट्रांग ने सूत्र में रचनात्मक फर्म के नाम का उल्लेख नहीं किया।

कॉइनबेस के मुख्य विपणन अधिकारी केट रोच ने कहानी का एक और संस्करण प्रस्तुत करते हुए कहा कि क्रिएटिव पार्टनर एक्सेंचर इंटरएक्टिव एक लोकप्रिय मेम में एक क्यूआर कोड डालने का विचार लेकर आया, जिसे बाद में कॉइनबेस कर्मचारियों द्वारा हरी झंडी दिखाई गई। रूच ने कहा:

“कई एजेंसियों – जिसमें मार्टिन एजेंसी भी शामिल है – ने हमें ऐसे विचार दिए जिनमें कई अलग-अलग अभियानों के लिए क्यूआर कोड शामिल थे। हालांकि, हमारे भागीदारों में से कोई भी विचार अवधारणात्मक रूप से नहीं था जिसे हम ढूंढ रहे थे और कटिंग रूम फ्लोर पर बने रहे।”

सोशल मीडिया पर, कैवलो ने आरोप लगाया कि कॉइनबेस “क्रेडिट का दावा कर रहा है और एजेंसियों की अवहेलना कर रहा है,” और इस भ्रम को जोड़ रहा है कि किसने इस विचार को प्रेरित किया: “मैं उद्योग के लिए उतना ही एक्सेंचर की वकालत कर रहा हूं।”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

Recent Posts

Follow Us