Cointelegraph ने TIME के प्रेसिडेंट कीथ ए. ग्रॉसमैन से लीगेसी मीडिया कंपनी के Web3 स्पेस में हालिया कदमों के बारे में बात की। ग्रॉसमैन के अनुसार, TIME “हमारे ब्रांड के अपने समुदाय के साथ हो सकने वाले संबंधों को आधुनिक बनाना चाहता है।” इनमें से कुछ कदमों में उनके प्रमुख पत्रिका कवर के 1:1 एनएफटी बनाना, डिजिटल ग्राहकों के लिए क्रिप्टो में भुगतान करने का विकल्प और उनके टाइमपीस एनएफटी परियोजना सहयोग का शुभारंभ शामिल है।
ग्रॉसमैन ने कहा कि इन सभी पहलों का एक महत्वपूर्ण परिणाम “एनएफटी समुदाय के भीतर उभरने वाली महान रचनात्मकता में टैप करने का अवसर है और इसे बड़े वितरण चैनलों के साथ जोड़ने का अवसर है जिसे हमने पहले ही टाइम स्टूडियो के माध्यम से स्थापित किया है।”
एक कलाकार जो TIME स्टूडियो, TIME के टीवी और फिल्म निर्माण प्रभाग से जुड़ा है, वह है डॉग, जो टॉय बूगर्स NFT संग्रह के पीछे का कलाकार और संस्थापक है। टॉय बूगर्स संग्रह के पात्रों के आधार पर एक एनिमेटेड श्रृंखला का निर्माण और वितरण करने के लिए TIME सहमत हो गया है।
जब कॉइनटेग्राफ ने डौग से पूछा कि उसने टॉय बूगर्स ब्रह्मांड का विस्तार करने के लिए टाइम के साथ साझेदारी क्यों की, तो उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए उन्हें “सम्मानित” किया गया था।
“समय एक प्रतिष्ठित कंपनी है और एक सहयोगी तरीके से कलाकारों के साथ काम करने के लिए एनएफटी समुदाय में भी अत्यधिक माना जाता है। टॉय बूगर्स कहानी और कला के लिए रचनात्मक दिशा खुद से आएगी, और टाइम स्टूडियो इसके विकास और वितरण को आगे बढ़ाएगा।”
वितरण और कई वितरण चैनलों और प्लेटफार्मों का लाभ उठाने की क्षमता एक एनएफटी समुदाय को विकसित करने की कुंजी है। OpenSea और Rarible जैसे कई बाज़ारों पर लिस्टिंग मानक अभ्यास है, लेकिन सही प्रदर्शन प्राप्त करना कुछ ऐसा है जिसे डिजिटल कलाकार अभी भी तलाश रहे हैं।
TIME स्टूडियोज में किड्स एंड फैमिली के प्रमुख मारिया पेरेज़-ब्राउन ने भी स्टूडियो के हाल ही में लॉन्च किए गए किड्स एंड फैमिली डिवीजन पर टिप्पणी की, जो NFT- देशी बौद्धिक संपदा पर आधारित प्रोग्रामिंग विकसित कर रहा है।
“हम ऐसी सामग्री विकसित कर रहे हैं जो उस जीवंत दुनिया को बढ़ाती है जिसमें बच्चे रहते हैं, उनकी जिज्ञासा को बढ़ाते हैं, और उन्हें कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हम युवा लोगों से मिलना चाहते हैं जहां वे हैं और उन्हें अपने आसपास की दुनिया में समझने और बढ़ने में मदद करना चाहते हैं।”
और बच्चे पहले से ही ब्लॉकचेन समुदाय के भीतर अपनी भूमिका निभा रहे हैं। पिछले साल, लंदन के एक 12 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर स्कूल की छुट्टियों के दौरान व्हेल इमोजी का एक एनएफटी संग्रह बनाकर और बेचकर लगभग 400,000 डॉलर कमाए थे।
हाल की खबरों में, टाइम ने गैलेक्सी डिजिटल के साथ साझेदारी में मेटावर्स पर एक साप्ताहिक समाचार पत्र जारी किया जो ईथर (ईटीएच) का उपयोग करके आयोजित किया गया था।
अपूरणीय टोकन, या एनएफटी, संग्रह की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिन्होंने एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला बनाने की योजना की घोषणा की है। 1 इंच नेटवर्क के टेक माई मफिन और द रेड एप फैमिली में बोरेड एप्स की विशेषता से लेकर अभिनेत्री मिला कुनिस की स्टोनर कैट्स सीरीज़ और एक्साइल के प्रोडक्शन ऑफ लील हीरोज तक शामिल हैं।