Limewire, 2000 के दशक की शुरुआत से एक लोकप्रिय सहकर्मी-से-सहकर्मी फ़ाइल-शेयरिंग वेबसाइट जो 2010 में निष्क्रिय हो गई थी, अपने नए मालिकों के हाथों एक डिजिटल संग्रहणीय बाजार के साथ बाजार में फिर से प्रवेश कर रही है।
बुधवार को एक आधिकारिक घोषणा में, मंच ने कला और संगीत उद्योग पर केंद्रित एक गैर-लाभकारी टोकन मार्केटप्लेस लॉन्च करने की अपनी योजनाओं का खुलासा किया। एनएफटी मार्केटप्लेस मई में लॉन्च होने की उम्मीद है, और टोकन इनाम प्रणाली के साथ एक आधिकारिक एनएफटी इस साल के अंत में होने वाला है।
बाजार पूरी तरह से क्यूरेट किया जाएगा और संगीत उद्योग से प्रमुख कलाकार साझेदारी के साथ लॉन्च हो रहा है। LimeWire ने लागत और ऊर्जा-कुशल टकसाल के लिए Algorand के साथ भी भागीदारी की है।
ब्रदर्स पॉल और जूलियन ज़ेहेतमायर ने वेब 3 युग में ब्रांड को पुनर्जीवित करने की उम्मीद के साथ कंपनी के अधिकार खरीदे। संगीत के साथ लाइमवायर के कनेक्शन को देखते हुए (यह मुख्य रूप से पायरेटेड गाने डाउनलोड करने के लिए उपयोग किया जाता था) उद्योग, ब्रांड के लिए नया युग कलाकारों और संगीत उद्योग का समर्थन करने पर केंद्रित होगा।
सीईओ भाइयों ने मंच के विवादास्पद अतीत को संबोधित किया और दावा किया कि यह उनके लिए ब्रांड को पुनर्जीवित करने और सच्चे कलाकारों और उनकी सामग्री का समर्थन करने के प्रमुख कारणों में से एक था।
संबंधित: Crypto.com ईगल-आंखों वाले सुपर बाउल विज्ञापन दर्शकों के लिए LeBron जेम्स NFT संग्रह को एयरड्रॉप करता
है”LimeWire कलाकारों के लिए एक मंच के रूप में लौट रहा है, उनके खिलाफ नहीं। LimeWire पर, राजस्व का अधिकांश हिस्सा सीधे कलाकार के पास जाएगा, और हम रचनाकारों के साथ काम करेंगे ताकि उनकी सामग्री की बात आने पर पूर्ण लचीलापन, स्वामित्व और नियंत्रण की अनुमति मिल सके।
लाइमवायर का विवादास्पद अतीत संगीत लेबल से कई मुकदमों का कारण था और मंच के संस्थापक मार्क गोर्टन ने मई 2011 में कॉपीराइट उल्लंघन के लिए लेबल रिकॉर्ड करने के लिए दंड के रूप में $ 105 मिलियन का भुगतान करने के लिए $ 105 मिलियन का भुगतान करने के लिए सहमति व्यक्त की।
फर्म के सीईओ ने जोर देकर कहा कि रीलॉन्च चीजों को सही बनाने और संगीत समुदाय के लिए एक डिजिटल संग्रहणीय बाजार बनाने पर केंद्रित है।