महाइनिक अमेरिकन रेस्तरां चेन मैकडॉनल्ड्स ऐसा लगता है कि यह आभासी अंतरिक्ष में 10 ट्रेडमार्क के लिए पंजीकरण करके Metaverse में एक कदम बनाने की तैयारी कर रहा है।
ट्रेडमार्क वकील और Gerben बौद्धिक संपदा के संस्थापक जोश Gerben आज देखा गया है कि मैकडॉनल्ड्स ने 4 फरवरी को एक ट्रेडमार्क आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें “वास्तविक और आभासी सामान की विशेषता वाले एक आभासी रेस्तरां” और “होम डिलीवरी की विशेषता वाले एक आभासी रेस्तरां का संचालन” की योजना शामिल है।
आवेदन के आधार पर, रेस्तरां श्रृंखला कलाकृति, ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों, और nonfungible टोकन (NFT) के लिए “डाउनलोड करने योग्य मल्टीमीडिया फ़ाइलें” प्रदान करने में सक्षम होगी।
McDonald’s ने भी अपने McCafe ब्रांड को Metaverse ट्रेडमार्क एप्लिकेशन में शामिल किया। ब्रांड मनोरंजन सेवाओं की पेशकश करने के लिए तैयार होगा “अर्थात्, ऑनलाइन वास्तविक और आभासी संगीत कार्यक्रम और अन्य आभासी कार्यक्रम प्रदान करना। क्या McCafe अपने पसंदीदा कृत्यों में से एक से एक प्रायोजित संगीत कार्यक्रम को पकड़ने के लिए नया ब्रांडेड आभासी गंतव्य बन सकता है?
मैकडॉनल्ड्स अन्य उभरते हुए आभासी अंतिमल कॉन्सर्ट जैसे आयोजकों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा। इस तरह के संगीत कार्यक्रम भौगोलिक बाधाओं को खत्म करते हैं जिन्होंने प्रशंसकों को अपने पसंदीदा कृत्यों को प्रदर्शन करने से रोका है, और दौरे की लागत को भी काफी कम कर दिया है।
गोल्डन मेहराब बेकरी और कैफे श्रृंखला पनेरा ब्रेड को मेटावर्स में अपने ब्रांड को स्थानांतरित करने के प्रयासों में शामिल हो जाता है। Panera Bread ने 3 फरवरी को एक आभासी रेस्तरां और कैफे श्रृंखला के लिए एक समान ट्रेडमार्क एप्लिकेशन प्रस्तुत किया, जिसे PANERAVERSE कहा जाता है।
इसकी योजनाओं में डाउनलोड करने योग्य सामग्री और एनएफटी, आभासी खाद्य और पेय पदार्थ, और आभासी सुविधाएं भी शामिल हैं जहां उपयोगकर्ता एकत्र हो सकते हैं।
संबंधित: Music metaverse में उपयोगकर्ताओं के लिए सामाजिक और immersive अनुभव बनाता हैGerben
ने बताया फोर्ब्स ने 9 फरवरी को कहा, “मुझे लगता है कि आप हर उस ब्रांड को देखने जा रहे हैं जिसे आप अगले 12 महीनों के भीतर इन फाइलिंग को बनाने के बारे में सोच सकते हैं,” उन्होंने कहा:
“मुझे नहीं लगता कि कोई भी अगली ब्लॉकबस्टर बनना चाहता है और बस एक नई तकनीक को पूरी तरह से अनदेखा कर देता है जो आ रहा है।
अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के लिए ट्रेडमार्क के लिए एक आवेदन की समीक्षा करने के लिए औसत समय लगभग साढ़े नौ महीं, लेकिन Gerben का मानना है कि न तो मैकडॉनल्ड्स और न ही पनेरा ब्रेड को अपने ट्रेडमार्क के लिए अनुमोदन प्राप्त करने में कोई परेशानी होगी।