BitcoinSupport Brazil के साथ एक साक्षात्कार में, खुली दुनिया के ब्लॉकचेन गेम द सैंडबॉक्स के संस्थापक सेबस्टियन बोरगेट ने अपने कुछ विचारों और विशेषज्ञता को साझा किया जब यह Web3 और metaverse की स्थिति की बात आती है।
Borget के अनुसार, metaverse नए अनुभवों के लिए एक प्रवेश द्वार है जो केवल उपयोगकर्ताओं के बारे में सोच सकते हैं द्वारा सीमित है। उन्होंने समझाया कि:
“वेब 3.0 और मेटावर्स हम में से प्रत्येक को हमारी मानव कल्पना का एक अन्वेषक बनने में सक्षम बना रहे हैं, नए समानांतर ब्रह्मांडों का आविष्कार कर रहे हैं जहां हम उन अनुभवों को चुन सकते हैं जिन्हें हम जीना चाहते हैं।
सैंडबॉक्स के संस्थापक ने यह भी उल्लेख किया है कि मेटावर्स ने पहले से ही लोगों को “सामाजिककरण, आर्थिक संबंध बनाने और समुदायों में इकट्ठा करने” के तरीके को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। उनका मानना है कि एक दशक के भीतर अंतरिक्ष में और विकास होगा।
“हम कल्पना करते हैं कि अगले 10 वर्षों के भीतर, मेटावर्स ने गहराई से बदल दिया होगा कि हम जिस तरह से काम कर रहे हैं, सामाजिककरण, खेल रहे हैं, और आर्थिक अवसरों और नौकरियों के माध्यम से कमाई कर रहे हैं, उसके बारे में हम कैसे सोच रहे हैं।
बोर्गेट का मानना है कि प्लेटफार्मों की भूमिका यह सुनिश्चित करने के लिए होनी चाहिए कि निर्माण की प्रक्रिया मजेदार और पुरस्कृत हो और यह कि उपयोगकर्ताओं को जो चाहते हैं उसे सुनना प्राथमिकता होनी चाहिए। “हमने इस पारिस्थितिकी तंत्र को अस्तित्व में लाया है, लेकिन अनुभव और संपत्ति जो खिलाड़ी बनाते हैं और साझा करते हैं, वे हैं जो इसे चलाते हैं,” बोर्गेट कहते हैं।
इनके अलावा, मेटावर्स के शासन को बोरगेट के अनुसार उपयोगकर्ताओं को स्थानांतरित किया जाना चाहिए। यह मतदान तंत्र के साथ एक विकेंद्रीकृत स्वायत्त संगठन (डीएओ) लॉन्च के माध्यम से किया जाएगा।
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है Sandbox एक विकेंद्रीकृत metaverse की पेशकश कर रहा है। बोरगेट बताते हैं कि इसका मतलब है कि इसके उपयोगकर्ता इसके प्लेटफॉर्म के भीतर लॉक नहीं हैं। “यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि सैंडबॉक्स में आपके पास जो सामग्री है या बनाई गई है, उसे अन्य खुले मेटावर्स में स्थानांतरित किया जा सकता है, और इसके विपरीत,” उन्होंने कहा। Borget यह भी जोर देता है कि विकेंद्रीकरण एक Web2 “माइक्रोवर्स” में फंसने के बजाय आगे का रास्ता है, जहां सामग्री का स्वामित्व बड़ी तकनीक से फंस गया है।
“हम दृढ़ता से खुले metaverse के मूल के लिए विकेंद्रीकरण, interoperability और निर्माता-उत्पन्न सामग्री होने के लिए वकालत कर रहे हैं।
जब पूछा गया कि सैंडबॉक्स के लिए आगे क्या है, तो संस्थापक ने बताया कि टीम कदम-दर-कदम मंच का निर्माण कर रही है। “एक विकेंद्रीकृत मनोरंजन मेटावर्स की हमारी दृष्टि जहां हर कोई खेल सकता है, बना सकता है, और प्ले-टू-अर्न के माध्यम से अपने समय के लिए पुरस्कृत हो सकता है, दृढ़ता से गूंज रहा है। कदम से कदम, हम संभावित सैंडबॉक्स खिलाड़ियों, रचनाकारों और भागीदारों को प्रदान करता है का एहसास करने के लिए पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण कर रहे हैं, “Borget कहते हैं।

इस से अलग, संस्थापक बताते हैं कि अगला रचनाकारों को अपनी भूमि के भीतर अनुभवों का निर्माण और साझा करने में सक्षम बना रहा है। बोरगेट का कहना है कि लोग समुदाय द्वारा उत्पन्न अधिक मूल सामग्री की उम्मीद कर सकते हैं।
सैंडबॉक्स कार्यकारी ने यह भी रेखांकित किया कि संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन और तुर्की जैसे देशों द्वारा मेटावर्स रणनीतियों की घोषणा करने के बावजूद, ये पार्टियां मेटावर्स को नियंत्रित करने में असमर्थ होंगी। “स्वामित्व की इस विविधता का मतलब है कि कोई भी पार्टी मेटावर्स को नियंत्रित नहीं कर सकती है,” उन्होंने कहा।
बोरगेट ने यह भी उल्लेख किया है कि सैंडबॉक्स का उद्देश्य गेमिंग को अधिक न्यायसंगत बनाना भी है। संस्थापक का कहना है कि वे “विशेष रूप से सैंडबॉक्स को रचनाकारों और खिलाड़ियों के रूप में महिलाओं के लिए एक स्वागत योग्य स्थान बनाना चाहते हैं। यह संभावित रूप से web3 के लिए अधिक महिलाओं को >ब्रीइंग >a href = “https://BitcoinSupport.com/news/international-women-s-day-2022-focuses-on-bringing-women-to-web3” भी < सकता है।
“हम समावेशी दुनिया बनाने के लिए निर्माता के प्रयासों का समर्थन करते हैं जो खिलाड़ियों को बाहरी मतभेदों से परे देखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जबकि अभी भी उनकी सराहना कर रहे हैं।