मौजूदा गेमर्स को कमाई के अवसर प्रदान करने के लिए कई विकेन्द्रीकृत वित्त (डीआईएफआई) परियोजनाएं उत्पन्न हुई हैं। दुर्भाग्य से, लंबी अवधि में गेमप्ले को प्रोत्साहित करने के लिए अकेले लाभ का वादा पर्याप्त नहीं है, खासकर जब बाजार अधिक संतृप्त हो जाता है। खिलाड़ी विद्या और जटिल कहानी की तलाश कर रहे हैं जिसमें एक गहरा इतिहास, चरित्र और सेटिंग शामिल है, जिसे एक समुदाय पीछे रैली कर सकता है। अन्यथा, वे स्वचालित बॉट्स द्वारा ओवररन किए गए ब्लॉकचेन गेम में से एक होने का जोखिम उठा सकते हैं, जो इन गेमिंग प्रोजेक्ट्स से पैसे निकालने के एकमात्र उद्देश्य के साथ मौजूद हैं।
इसके विपरीत, गेमप्ले के इमर्सिव तत्वों के लिए स्टोरीलाइन आवश्यक हैं, जिससे खिलाड़ी यात्रा में खुद को खो सकते हैं, जैसा कि वे एक फिल्म, किताब या पारंपरिक वीडियो गेम में करते हैं। इसलिए, नई परियोजनाएं जो ध्यान आकर्षित करती हैं और डेडहार्ड खिलाड़ियों का निर्माण करती हैं, उन्हें इस उदाहरण का पालन करना चाहिए, पहले कहानी को गढ़ना और प्ले-टू-अर्न (पी 2 ई) यांत्रिकी को दूसरा शामिल करना।
विजार्डिया एक ऐसा खेल है जो कथा को बदलने का प्रयास करता है। अपनी टीम के एक सदस्य के रूप में शेयर करता है,
“गेमफाई स्पेस को केवल अपमानित किए बिना – आखिरकार, यह 2021 के अंत में डेफी स्पेस में 50% सक्रिय वॉलेट के लिए जिम्मेदार था – डेवलपर्स को पिछली गलतियों से सीखना चाहिए और उन्हें दूर करने के लिए समाधान बनाना चाहिए। विजार्डिया समय की कसौटी पर खरा उतरने वाला और साधारण मौद्रिक प्रोत्साहन की परवाह किए बिना खिलाड़ियों को लुभाने वाला खेल बनाकर ठीक ऐसा ही करना चाहता है।
बाजार में इस अंतर को स्वीकार करते हुए, विजार्डिया उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए तथाकथित “क्लिकबैटी” अल्पकालिक प्रोत्साहनों का उपयोग करके नए गेमफाई रुझानों की कथा को बदलने के लिए उत्पन्न हुआ है। इसके बजाय, मंच उनके खेल पर ही निर्भर करता है, एक सावधानीपूर्वक निर्मित खेल की दुनिया का निर्माण करता है जो मनोरंजन करेगा, यहां तक कि बाजार में मंदी के बीच भी। कुछ हद तक, इसे प्राप्त करना टीम के ट्रिपल-ए गेम्स पर काम करने के अनुभव के लिए आता है, जिसमें कॉल ऑफ़ ड्यूटी ब्लैक ऑप्स: कोल्ड वॉर, टाइटनफ़ॉल 2 और नीड फ़ॉर स्पीड 2015 शामिल हैं।
प्रवृत्ति को तोड़ना
इस मिशन को प्राप्त करने के लिए, विजार्डिया खिलाड़ियों को कोहरे के असीम विस्तार के माध्यम से ले जाता है, जहां अज्ञात से बच गए भूमि के कुछ टुकड़ों पर सुरक्षित आश्रय विकसित हो गए हैं। खिलाड़ी तब महाद्वीपों के एक बड़े ग्राफ-आधारित मानचित्र के माध्यम से खेल के साथ बातचीत करते हैं जहां वे प्राकृतिक संसाधनों की खोज करके, अपनी सुरक्षा का निर्माण करके और अपनी रणनीति में सुधार करना सीखकर शासन करने का प्रयास कर सकते हैं।
हड़ताली कला में विस्तार से सावधानीपूर्वक ध्यान के साथ कहानी को जीवंत किया गया है। विजार्डिया की टीम साझा करती है कि वे खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें एक सहायक टीम मिली है जो खेल की पेचीदगियों की अवधारणा कर सकती है, परियोजना के गेमप्ले को और बढ़ा सकती है।
यह सच है कि पारिस्थितिकी तंत्र के सभी प्रतिभागियों को कहानी में उतनी दिलचस्पी नहीं होगी, जितनी कि वे कमाई के अवसरों में रुचि रखते हैं। इस कारण से, टीम ने एरिना जेनेसिस एनएफटी की उपलब्धता के माध्यम से निरंतर विकास को सक्षम किया है, जो कि खेल से रॉयल्टी उत्पन्न करते हैं, जबकि कभी भी विजार्डिया की दुनिया पर आक्रमण नहीं करना पड़ता है। यह विकास सुनिश्चित करता है कि गेमप्ले को केवल सबसे भावुक गेमर्स के लिए छोड़ दिया जाए।
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उस ने कहा, जो लोग खुद को भावुक गेमर्स के रूप में परिभाषित करते हैं, वे विजार्डिया में भाग लेते समय प्रवेश के लिए कम बाधाओं का सामना करते हैं क्योंकि नए खिलाड़ियों के लिए भाग लेने के लिए कोई खरीद-शुल्क नहीं है। इसके बजाय, एनएफटी-आधारित अर्थव्यवस्था जो इसके मूल में विजार्ड अवतार के साथ मौजूद है, को सफल गेमप्ले के माध्यम से अपने खिलाड़ी-चरित्र को बेहतर बनाने के लिए समतल किया जा सकता है। सफल खिलाड़ी बाद में सड़क के नीचे अपने एनएफटी किराए पर लेना चुन सकते हैं।
एक बढ़ता हुआ समुदाय
पिछले छह महीनों में परियोजना का निजी दौर 90% भरा हुआ है, इसका बीज दौर एक सप्ताह के भीतर बंद हो गया है और एक समुदाय जो 233,000 से अधिक सदस्यों तक पहुंच गया है। विजार्डिया ने पहले ही 2000 से अधिक एरिना जेनेसिस एनएफटी बेचे जाने की सूचना दी है, जिसमें 60 से अधिक केओएल और जाने-माने सलाहकारों का एक समूह शामिल है।
यह केवल उचित है कि इस वर्ष का ध्यान कुछ प्रमुख विशेषताओं के अनावरण के साथ-साथ खेल के सामुदायिक आधार को 500,000 उपयोगकर्ताओं तक विस्तारित करने के लक्ष्य के साथ समान मेट्रिक्स पर होगा, जिनमें से प्रत्येक को कंपित चरणों में जारी किया जाएगा, जो बैटल एरिना से शुरू होगा और वीआर और एआर एकीकरण के साथ समापन। उपयोगकर्ता यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि खेल के टोकन के प्रारंभिक विनिमय प्रसाद (IEO) और प्रारंभिक विकेन्द्रीकृत विनिमय प्रसाद (IDO) उपयोग के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।