बुधवार को प्रकाशित एक ब्लॉग पोस्ट में, एथेरियम (ईटीएच) के सह-संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन ने अपूरणीय टोकन, या एनएफटी, को लोकप्रिय MMORPG World of Warcraft, या WoW में नामक आइटम वर्ग के साथ आत्मीय बनाने की इच्छा व्यक्त की। अपने कारणों को रेखांकित करते हुए, ब्यूटिरिन ने समझाया कि यदि कोई दिखाता है कि उनके पास एक एनएफटी है जो एक्स करके प्राप्त किया जा सकता है, जैसे कि नीलामी में भाग लेना, यह बताना संभव नहीं है कि व्यक्ति ने इसे प्राप्त करने के लिए नीलामी में भाग लिया या बस एनएफटी के माध्यम से खरीदा द्वितीयक बाज़ार।

वाह में एक आत्मीय वस्तु का एक उदाहरण | स्रोत: बर्फ़ीला तूफ़ान घड़ी
WoW में आत्मीय सुविधा किसी आइटम को इन-गेम ऑक्शन हाउस में अन्य खिलाड़ियों को व्यापार, मेल या बेचे जाने से रोकती है। यह डेवलपर्स द्वारा “ट्विंकिंग” को रोकने के लिए या उच्च-स्तरीय से निम्न-स्तरीय पात्रों तक गियर को पास करने के लिए डिज़ाइन किया गया था ताकि अनुभव हासिल करने के लिए राक्षसों से लड़ने की पीसने की प्रक्रिया को नाटकीय रूप से तेज किया जा सके।
हालांकि, वे उपलब्धि प्रदर्शित करने के उद्देश्य को भी पूरा करते हैं; यानी, चरित्र ने चुनौतीपूर्ण मालिकों को हराकर आइटम अर्जित किया, न कि विरासत के माध्यम से। बाद की संपत्ति ब्यूटिरिन के लिए रुचिकर लगती है, क्योंकि एथेरियम के सह-संस्थापक ने यह मुद्दा उठाया था कि ड्राइवर के लाइसेंस, विश्वविद्यालय की डिग्री आदि को स्टोर करने के लिए ऑन-चेन प्रस्तावों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा यदि कोई व्यक्ति जो आवश्यक शर्तों को पूरा नहीं करता है उन्हें आसानी से खरीद लें।
Buterin ने “उपस्थिति प्रोटोकॉल का प्रमाण” प्रोजेक्ट POAP के बारे में भी बात की, जो चेन पर किसी के जीवन के डिजिटल स्मृति चिन्ह संग्रहीत करता है, और एक क्रिप्टोग्राफ़िक रिकॉर्ड द्वारा समर्थित एक अद्वितीय बैज जारी करता है। परियोजना के पीछे की टीम उन डेवलपर्स को प्रोत्साहित करती है जो हस्तांतरणीयता की परवाह करते हैं “ऑन-चेन की जांच करने के लिए यदि वर्तमान मालिक मूल मालिक के समान पता है।” लेकिन वाह में आत्मीय वस्तुओं की तरह, एनएफटी की हस्तांतरणीयता को दूर करने से भी संभवतः उनकी व्यावसायिक व्यवहार्यता दूर हो जाएगी।