नए गेमिंग-केंद्रित प्रूफ-ऑफ-स्टेक ब्लॉकचैन ओएसिस के पीछे की टीम का कहना है कि इसे मुख्यधारा के प्ले-टू-अर्न (पी 2 ई) अपनाने को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
नई श्रृंखला के पीछे सिंगापुर स्थित फर्म (ओएसिस पीटीई। लिमिटेड) अपनी स्केलेबिलिटी, पर्यावरण के अनुकूल पीओएस ब्लॉकचैन, “शून्य गैस शुल्क अनुभव” और ब्लॉकचैन पर निर्मित विभिन्न परियोजनाओं के बीच डिजिटल संपत्ति की पोर्टेबिलिटी को डेवलपर्स के लिए प्रमुख ड्रॉकार्ड के रूप में बताती है। उपयोगकर्ता।
संस्थापक टीम में शीर्ष क्रिप्टो और गेमिंग फर्मों के नाम शामिल हैं, जिनमें बंदाई नमको रिसर्च के अध्यक्ष और सीईओ हाजीम नकातानी, सेगा कॉर्पोरेशन के सह-सीओओ शुजी उत्सुमी, डबल.जंप.टोक्यो के सीईओ हिरोनोबु यूएनो, थर्डवर्स के सीईओ हिरोनाओ कुनिमित्सु और यील्ड गिल्ड गेम्स शामिल हैं। YGG) के सह-संस्थापक गैबी डिज़ोन।
ओएसिस ब्लॉकचैन आधिकारिक तौर पर 7 फरवरी को लॉन्च किया गया था और शुरुआत में 21 गेमिंग और वेब 3 टेक कंपनियों के साथ साझेदारी की थी ताकि वे सत्यापनकर्ता के रूप में कार्य कर सकें, जिसमें डिज़ोन के क्रिप्टो गेमिंग गिल्ड वाईजीजी ने पहले में से एक के रूप में हस्ताक्षर किए।
पिछले हफ्ते लॉन्च के हिस्से के रूप में, सेगा कॉरपोरेशन के उत्सुमी ने एक स्केलेबल ब्लॉकचैन गेमिंग इकोसिस्टम के निर्माण के महत्व पर प्रकाश डाला, जो “एक पर्यावरण के अनुकूल मंच की आवश्यकता को भी पहचानता है जो महत्वपूर्ण सामाजिक और सांस्कृतिक विचारों को ध्यान में रखता है।”
कार्य ब्लॉकचेन के सबूत के बहुचर्चित पर्यावरणीय प्रभाव पारंपरिक गेमिंग समुदाय में कई लोगों के लिए विवाद का विषय रहे हैं, जिन्होंने एनएफटी क्षेत्र में कदम रखने वाली कई फर्मों के खिलाफ पीछे धकेल दिया है।
कॉइनटेक्ग्राफ के साथ बात करते हुए, YGG के सह-संस्थापक डिज़ोन ने उत्सुमी की पर्यावरणीय भावनाओं को प्रतिध्वनित किया जब उन्होंने कहा कि:
“डेवलपर्स के लिए, निर्माण के लिए सही ब्लॉकचैन चुनने में हमेशा ट्रेड-ऑफ होंगे और प्रत्येक का ध्यान विभिन्न चुनौतियों को हल करने और कुछ विशेषताओं को अनुकूलित करने पर केंद्रित है। ओएसिस का फोकस स्केलेबिलिटी के जरिए गेमर्स के लिए यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर है और साथ ही पर्यावरणीय प्रभाव को भी कम करना है।
हालांकि डिजॉन किसी भी आगामी घोषणा या साझेदारी पर चुप था, वाईजीजी के सह-संस्थापक ने कहा कि ओएसिस टीम के जापान के साथ अपने संस्थापकों के साथ संबंध “प्रमुख जापानी आईपी के लिए ब्लॉकचेन का प्रवेश द्वार” बनाने में मदद करेंगे।
“जापान हमेशा गेमिंग में एक विश्व नेता रहा है और उद्योग को आकार देने में इसके सांस्कृतिक प्रभाव का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है जैसा कि हम आज जानते हैं,” उन्होंने कहा।
सामान्य तौर पर ब्लॉकचेन गेमिंग सेक्टर पर बोलते हुए, डिज़ोन ने तेजी से भविष्यवाणी की कि 2021 के अंत तक बाजार में 1.4 मिलियन सक्रिय वॉलेट में 7X से अधिक की वृद्धि देखी जा सकती है, जो ब्लॉकचेन गेमिंग ऐप के साथ दैनिक रूप से बातचीत करते हैं।
“गेमिंग दुनिया में ब्लॉकचेन के लिए सबसे अच्छा उपयोग का मामला है और मेरा मानना है कि हम इस साल के अंत से पहले 10 मिलियन वॉलेट को ब्लॉकचेन गेम के साथ बातचीत करते देखेंगे,” उन्होंने कहा।
ओएसिस के विपणन प्रमुख कोकुशी हटोरी ने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि 2022 में कई मुख्यधारा की गेमिंग कंपनियां ब्लॉकचेन गेम लॉन्च करेंगी, और इसके गेमिंग ब्लॉकचेन को इस क्षेत्र के “विस्फोटक विकास” में सबसे आगे रहने के लिए विकसित किया गया था:
“उस भविष्यवाणी को महसूस करने के लिए, ओएसिस ने गेमर्स के साथ शुरू होने और उपभोक्ता उपयोगकर्ताओं के साथ समाप्त होने के लिए मुख्यधारा को अपनाने का समर्थन करने के लिए खुद को और इसकी वास्तुकला का पालन करने और अनुकूलित करने के बजाय नेतृत्व करने का फैसला किया।”
उन्होंने कहा, “निकट अल्पावधि में, हमारा मुख्य ध्यान गेम डेवलपर्स, कंटेंट क्रिएटर्स और गेमर्स को गेमिंग समुदाय के बीच जल्दी अपनाने के लिए आकर्षित करना होगा ताकि गेमर्स मेटावर्स के भीतर कनेक्ट, क्रिएट और प्ले कर सकें।”