YouTube के CEO ने संकेत दिया कि NFTs को निर्माता प्लेटफ़ॉर्म में जोड़ा जा सकता है

YouTube के सीईओ, सुसान वोज्स्की ने कंपनी ब्लॉग पर मंगलवार को प्रकाशित एक पत्र में 2022 के लिए YouTube की प्राथमिकताओं को संबोधित किया। उन प्राथमिकताओं में मंच के वीडियो निर्माताओं के लिए अपूरणीय टोकन, या एनएफटी, सुविधाओं को जोड़ने की संभावना है।

हालांकि यह कैसा दिख सकता है, यह अभी तय नहीं हुआ है। वोज्स्की के बयान में इस दावे के अलावा कोई अतिरिक्त विवरण नहीं दिया गया था कि YouTube टीम Web3 स्पेस में “प्रेरणा के स्रोत के रूप में” विकास का उपयोग करेगी।

“क्रिप्टो की दुनिया में पिछले साल, अपूरणीय टोकन (एनएफटी), और यहां तक ​​​​कि विकेन्द्रीकृत स्वायत्त संगठनों (डीएओ) ने रचनाकारों और उनके प्रशंसकों के बीच संबंध विकसित करने के लिए पहले से अकल्पनीय अवसर पर प्रकाश डाला है।”

जैसा कि YouTube उन तरीकों की संख्या का विस्तार करना चाहता है जिनसे निर्माता पैसा कमा सकते हैं, एक विकल्प “उभरती प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाना” है। वर्तमान में, वोजिकी के अनुसार क्रिएटर्स के लिए अपने व्यवसाय का मुद्रीकरण करने के 10 तरीके हैं, जिनमें विज्ञापन और नए पेश किए गए टिकटॉक-जैसे YouTube शॉर्ट्स शामिल हैं। क्या एनएफटी अगला हो सकता है?

सिमिलरवेब के अनुसार, YouTube सबसे बड़े निर्माता समुदायों में से एक है और दुनिया में दूसरी सबसे अधिक देखी जाने वाली साइट है। मेटा और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा मेटावर्स और अन्य वेब3 पहलों के उदय के आलोक में, जिसने हाल ही में आईओएस उपयोगकर्ताओं को एनएफटी को अपने प्रोफ़ाइल चित्रों के रूप में उपयोग करने की अनुमति दी है, YouTube प्रतिभा को बनाए रखने और आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहता है।

अपने पत्र में, वोज्स्की ने गेमिंग क्रिएटर्स के लाइव अनुभव को प्राथमिकता के रूप में बेहतर बनाने के अपने इरादे का भी उल्लेख किया। चूंकि वीडियो गेम में एनएफटी एकीकरण एनएफटी को अपनाने के लिए मुख्य उपयोग का मामला बन गया है, यह सुझाव दे सकता है कि गेमिंग निर्माता YouTube की नई पहल को भुनाने के लिए अधिक खुले हो सकते हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

Recent Posts

Follow Us